March 29, 2024

7 जनवरी का राशिफल: शनिवार वृषभ, वृश्चिक समेत इन 4 राशि वालों के लिए शानदार


मेष राशि: काम से लाभ होगा
मेष राशि वालों का दिन आज आगे बढ़ाने वाला रहेगा। कई कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और सफलता हासिल करेंगे, जिससे आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। कारोबार में मेहनत और सही तरीके से किए गए काम से लाभ होगा और आय में वृद्धि होगी लेकिन खर्चे हल्के रहेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और जीवनसाथी को सरप्राइज देने के लिए कुछ नया खरीद सकते हैं। लव लाइफ वालों को अपने पार्टनर से दिल की बात कहने का मौका मिलेगा, जिससे रिश्ता मजबूत होगा और नजदीकियां बढ़ेंगी।


आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि: परिवार में आपकी स्थिति मजबूत होगी
वृषभ राशि वालों का दिन अच्छा रहेगा। निजी और प्रफेशनल लाइफ में तालमेल बिठाना होगा, इससे आपको राहत भी मिलेगी। परिवार में आपकी स्थिति मजबूत होगी और कुछ दिन के लिए शहर या देश से बाहर जाने की योजना बनाएंगे। लव लाइफ में आज का दिन अच्छा रहेगा। पार्टनर आपको आमदनी बढ़ाने का कोई उपाय भी बता सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। शनि से संबंधित चीजों का दान करें।

मिथुन राशि: इनकम में बढ़ोतरी होगी
मिथुन राशि वालों का दिन आज अनुकूलता लेकर आएगा। किसी बात को लेकर काफी सोच विचार करेंगे और फिर पता चलेगा कि आपने अब तक क्या खोया और पाया। व्यापार में किसी वजह से हानि होने की आशंका बन रही है, इस पर ध्यान दें। कर्मचारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा और वे अपने काम से पूरी तरह संतुष्ट भी रहेंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी और अटका हुआ धन भी मिलेगा। दांपत्य जीवन में दिन अच्छा रहेगा और लव लाइफ वाले अपने पार्टनर के साथ प्यार से पेश आएंगे।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। शनि चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि: सुख-सुविधाओं पर खर्च करेंगे
कर्क राशि वालों का दिन आज मध्यम फलदायी रहेगा। जिन समस्याओं को लेकर आप चिंतित थे, उनका समाधान मिलेगा। व्यवसाय मजबूत होगा और किसी नए विचार को लागू करेंगे। आमदनी अच्छी रहेगी और सुख-सुविधाओं पर खर्च करेंगे। किसी प्रियजन के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। लव लाइफ में समय अच्छा रहेगा और पार्टनर की घर वालों से मुलाकात भी करवा सकते हैं।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। बहते जल में काले उड़द की दाल प्रवाहित करें।

सिंह राशि: नया सीखने को मौका मिलेगा
सिंह राशि वालों का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखने में सफल रहेंगे। लव लाइफ वालों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और पार्टनर की किसी बात को लेकर खफा भी हो सकते हैं। काम के सिलसिले में किया गया प्रयास रंग लाएगा और आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा जातकों को आज कामकाज के अच्छे नतीजे मिलेंगे और अधिकारियों से कुछ नया सीखने को भी मौका मिलेगा। परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी और आपकी सेहत में सुधार होगा।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

कन्या राशि: कुछ परेशानी महसूस करेंगे
कन्या राशि वालों का दिन आज सामान्य रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे लेकिन शाम तक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। घरेलू खर्चे अधिक रहेंगे और संतान को लेकर भी कुछ परेशानी महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा लेकिन जीवनसाथी का व्यवहार थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है। लव लाइफ में शांति बनाए रखने की कोशिश करें। काम के सिलसिले में खूब मेहनत करेंगे और इसका अच्छा फल आपको मिलेगा।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति को काले उड़द का दान करें।

तुला राशि: मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी
तुला राशि वालों का दिन आज मध्यम फलदायी रहेगा। आज अपने दिल की सुनें और किसी भी इच्छा को दबाने की कोशिश न करें। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत की सराहना की जाएगी और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। खर्चे कम होंगे और आमदनी भी ठीक रहेगी। घर की मरम्मत करने का विचार आप बना सकते हैं। काम के सिलसिले में दिन कमजोर रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा और जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है। लव लाइफ वालों को आज खुशी के पल मिलेंगे और पार्टनर के बर्ताव से भी खुश रहेंगे।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शाम को घर में गूगुल का धूप जलाएं।

वृश्चिक राशि: कुछ नया करने की कोशिश करेंगे
वृश्चिक राशि वालों का आज का दिन अच्छा रहेगा और भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ नया करने की कोशिश भी करेंगे। सुबह से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और एक साथ कई काम करना चाहेंगे। परिवार की गतिविधियों पर ध्यान देंगे और अपनी जिम्मेदारी समझेंगे। दांपत्य जीवन प्यार और रोमांस से भरपूर रहेगा। लव लाइफ वालों को पार्टनर की ओर से अच्छी सूचना मिल सकती है। काम के सिलसिले में आपका दिन सुखद रहेगा।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन और वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

धनु राशि: अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी
धनु राशि वालों का दिन अच्छा रहेगा। किसी जरूरी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। नौकरी में मेहनत करेंगे, ताकि लोगों के सामने अपना काम ला सकें। व्यापारियों को योजनाओं द्वारा अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति का समय रहेगा। लव लाइफ वालों को पार्टनर के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें मनाने की कोशिश करनी चाहिए। सेहत मजबूत रहेगी, लेकिन मौसम में बदलाव से सावधान रहें।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। तेल से बने पदार्थ गरीब व जरूरतमंद को खिलाएं।

मकर राशि: प्राथमिकताओं पर ध्यान दें
मकर राशि वालों का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में बेकार की बातों में समय बर्बाद न करें और जीवन की प्राथमिकताओं पर ध्यान दें, जिससे अच्छे नतीजे हासिल होंगे। व्यापार में सफलता मिलेगी और आपकी आमदनी भी अच्छी होगी। साथ ही विरोधियों पर आप भारी रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन कामकाज की अधिकता की वजह से मानसिक रूप से थकान महसूस कर सकते हैं।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसीजी को नियमित जल अर्पित करें और 5 घी के दीपक जलाएं।

कुंभ राशि: परिजनों का आभार व्यक्त करेंगे
कुंभ राशि वालों का दिन खुशियों से भरा रहेगा। परिवार के सदस्य आपकी तारीफ करेंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और परिजनों का आभार भी व्यक्त करेंगे। खर्चों में वृद्धि से मन कुछ आशंकित भी हो सकता है। आमदनी सामान्य रहने की वजह से कुछ बोझिल महसूस कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, जिससे इनकम को बढ़ा सकें। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा लेकिन लव लाइफ वालों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से कई कार्य भी पूरे होंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। सुबह पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें।

मीन राशि: मेहनत का फल मिलेगा
मीन राशि वालों का दिन आज अच्छा रहेगा। इनकम सामान्य रहेगी लेकिन घरेलू खर्चे बढ़ सकते हैं। मानसिक तनाव से मुक्ति के लिए सुबह उठकर ध्यान करें। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का फल मिलेगा और अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। किसी बात को लेकर बॉस से झगड़ा हो सकता है, इसलिए बातचीत के दौरान सावधान रहें। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। वहीं लव लाइफ वालों को पार्टनर के साथ अच्छे पल बिताने का मौका मिलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।