June 13, 2024

मां का ‘श्राद्ध’ के बाद हिसाब-किताब, 175 रुपए कम पड़े तो छोटे भाई को मार डाला


झारखंड के देवघर जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. महज 175 रुपये के विवाद के कारण भाई ही भाई के जान का दुश्मन बन गया. मां की मौत के बाद हुए श्राद्ध कर्म और भोज में खर्च की राशि को लेकर दो भाई आपस में भिड़ गए. विवाद इतना बढ़ गया कि बड़े भाई और भतीजे ने मिलकर छोटे भाई की रॉड से मारकर हत्या कर दी. वहीं, इस घटना में तीन अन्य लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.


घटना देवघर जिला के सोनारायठाढ़ी के खिजुरिया गांव की है. 12 जनवरी को मां के श्राद्ध कर्म संपन्न कराने के बाद मृतका के दोनों बेटों के बीच बीते शनिवार को श्राद्ध कर्म में खर्च हुई राशि का हिसाब किताब हो रहा था. हिसाब के दौरान 175 रुपये का अंतर आ रहा था. दोनों में से कोई इस पैसे को देने के लिए तैयार नहीं था. इसी बात को लेकर बड़े भाई सीताराम व गणपत के बीच कहासुनी होने लगी. देखते ही देखते दोनों भाई आपस में भिड़ गए.

गणपत यादव के सिर पर रॉड से किया प्रहार
सीताराम यादव और उसके बेटे वरुण यादव और संतोष यादव ने मिलकर छोटे भाई गणपत यादव के सिर पर रॉड से जोरदार प्रहार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान बीच बचाव करने के दौरान मृतक गणपत यादव का छोटा बेटा बद्री यादव भी घायल हो गया. घटना में दूसरे पक्ष के भी लोग घायल हुए हैं.

पुलिस घटना की जांच में जुटी
जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर घटना की छानबीन की. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतक गणपत यादव के भतीजे संतोष यादव व वरूण यादव को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए देवघर सदर अस्पताल भेज दिया गया है.


You may have missed