March 29, 2024

29 जनवरी का राशिफल: मेष, कन्या, कुंभ राशि वाले न करें ये गलतियां


मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप अपनी माताजी से अपने दिल की बात को कह सकते हैं, जिससे आप थोड़ा रिलैक्स महसूस करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. आपको कुछ गुप्त तरीके से धन कमाने की संभावना बनती दिख रही है. आप किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है.


वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आपके लिए बिजनेस के मामले में दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है, लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको आज की खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपका कोई मित्र आज लंबे समय बाद आप से मुलाकात कर सकता है, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उखाड़ने हैं. परिवार में यदि किसी सदस्य से आपने कोई वादा किया था तो आज आप उसे पूरा कर सके.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. घर परिवार में इस बात को लेकर परिवार के सदस्यों में तनाव चल रहा है तो आज दूर होगा. आपको आज अपने जीवन साथी के साथ कुछ टाइम अकेले में स्पेंड करेंगे और कार्यक्षेत्र में यदि कुछ कामों को लेकर आप लंबे समय से मेहनत कर रहे थे, तो वह आज पूरे हो सकते हैं. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक से छुटकारा मिलता दिख रहा है.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अत्यधिक मेहनत भरा रहने वाला है. आज आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम कठिन परिश्रम के बाद ही पूरा होता दिख रहा है लेकिन आज आप किसी को दान उधार देने से बचें नहीं तो आपको धन के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है और परिवार में आज किसी सदस्य की कोई बात आपको बुरी लग सकती है.

सिंह राशि (Leo)
आज का दिन आप के प्रभाव में प्रताप मे वृद्धि लेकर आएगा. आज आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा लेकिन आज आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है, इससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आज आपको कुछ निवेश संबंधी योजनाओं मे अपने भाइयों से पूछ कर ही धन लगाना बेहतर रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन सेहत के मामले में कुछ नरम गरम रहने वाला है. परिवार में आपको बुजुर्गों की चिंता सता सकती है और वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों का आज किसी बाहरी व्यक्ति के कारण लडाई झगड़ा हो सकता है. आज आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे नहीं तो इससे बाद में आपको समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आय को बढ़ाने वाला रहेगा. आपको मित्रों व रिश्तेदारों का पूरा साथ मिलेगा. आपकी किसी संपत्ति की अभिलाषा पूरी होती दिख रही है. बिजनेस कर रहे लोग धन की कमी के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप किसी नए काम में हाथ आजमा सकते हैं, लेकिन अब अपने माता-पिता से पूछ कर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको अपने मन की बात को माताजी से करने का मौका मिलेगा. किसी विपरीत परिस्थिति मे भी धैर्य बनाये रखना होगा. परिवार में आप किसी छोटे बच्चे की फरमाइश पूरी कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के बीच यदि कुछ कड़वाहट चल रही थी, तो आप उसे बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे और किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसमें वाहन सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना होने का भय सता रहा है. आपके खर्चा बढ़ने से आप परेशान रहेंगे, लेकिन आपकी इनकम में भी वृद्धि होगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातक यदि धन संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उनसे छुटकारा मिलेगा, क्योंकि यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है, लेकिन स्वास्थ्य में यदि कुछ गिरावट चल रही है, तो उससे आपका मन परेशान रहेगा और बेवजह का तनाव हो सकता है. आपको गृहस्थ जीवन में चल रही अनबन को बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जो जातक व्यवसाय करते है, उनके लिए आज दिन बढ़िया रहने वाला है. व्यापार के सिलसिले में आप किसी छोटी-मोटी यात्रा पर भी जा सकते हैं, लेकिन आज उनकी किसी गलती होने के कारण, उन्हें कोई नुकसान हो सकता है. आपकी कोई डील यदि लंबे समय से रुकी हुई थी, तो वह फाइनल होगी, जो आपको खुशी देगी. परिवार में किसी सदस्य को कोई पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दोनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. आपके पिताजी के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन व्यवसाय कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और वह अपने शत्रुओ को भी चतुर बुद्धि से मार देने में कामयाब रहेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग कुछ समय अपने साथी के साथ घूमने फिरने मे व्यतीत करेंगे.