March 28, 2024

10 फरवरी का राशिफल: वृष, तुला, मकर, मीन राशि वालों को जॉब, करियर पर देना होगा ध्यान


मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. कल आपको अपनी जॉब में बड़ा लाभ हो सकता है और आपके पद परिवर्तन की भी संभावना है. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, कल उन्हें बिजनेस पार्टनरशिप को लेकर लाभ रहेगा. आपको अपने ऊपर अधिक विश्वास रखना होगा.


बदलते मौसम के कारण सेहत खराब हो सकती हैं, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप परिवार वालों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आपके मन को शांति मिलेगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, कल उनकी मेहनत सफल होगी.

नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को रोजगार मिलने के संकेत है. समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, कल उनके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे. माता जी से कल आप अपने मन की बात कह सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. अपनी साख को चारों और फैलाने में कामयाब रहेंगे. जॉब कर रहे जातकों को कल अपना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. कल आप नई वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और अपने साथ-साथ दूसरों के कामों में भी हाथ डालेंगे.

अध्यात्म की ओर अग्रसर होंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा नया कार्य शुरू कर सकते हैं. जो युवा पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, उस में कुछ बदलाव करने के बारे में परिवार वालों से बातचीत करेंगे. घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे जातकों को कल अपने परिवार की याद सता सकती है. जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, कल का दिन उनके लिए शुभ है.

आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे. विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. घर में नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. माता जी का सानिध्य मिलेगा. परिवार वालों के साथ कल आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातकों के लिए अनुकूल समय है. आप कार्य क्षेत्र में कुछ नीतियों व नियमों का पालन करें, नहीं तो कोई बड़ी गड़बड़ी हो सकती है. जॉब में स्थान परिवर्तन संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझकर ही ले तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कल आप नए व्यवसाय की तरफ भी बढ़ सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

मित्रों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी अच्छे व्यक्ति से होगी, जो आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में मदद करेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूत बनाने में काफी मददगार साबित होंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ कल आप किसी रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

छोटे बच्चे कल आपसे किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, जो आप कार्य अवश्य करेंगे नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आप बच्चों को लेकर पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी करते हुए नजर आएंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद सुखद रहने वाला है. गृह निर्माण के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी. आप कोई नया वाहन भी खरीद कर अपने घर ला सकते हैं. मकान, दुकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम दिया जाए तो आपको उसे अच्छे से निभाना होगा नहीं तो सीनियर आप से गुस्सा हो सकते हैं.

व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे. जीवनसाथी का स्वास्थ्य बेहतर होगा. प्रतिदिन की दिनचर्या में योग व ध्यान को शामिल करें, जो आपके लिए बेहतर रहेगा. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है. कल आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से होगी, जिससे मिलकर आपको पुरानी यादें ताजा होंगी. आप मित्र के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे.

कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. घर में हवन, पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचित व रिश्तेदारों का आना जाना होगा. माताजी के साथ आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां जाकर वह काफी खुश नजर आएंगी. आप परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. कुछ समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए शुभ है. जॉब कर रहे जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आपको अपनी जॉब में किसी नवीन उत्तरदायित्व से लाभ प्राप्त होगा. आपके पद में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कल किसी भी व्यवसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है. पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करने के लिए आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करेंगे.

रियल स्टेट व्यवसाय के लिए समय शुभ है. विदेशों से किसी व्यापार की योजना बनाएंगे, कल आपकी वह इच्छा अवश्य पूरी होगी. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, कल उनके मान व सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. कल आपकी वाणी की मधुरता के कारण सभी लोग आपसे मित्रता करना चाहेंगे. शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि देखने को मिलेगी.

विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा प्राप्त करने के लिए जा सकते हैं. पिताजी से कल आप अपने मन की बात को कह सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाएंगे, जिससे आपके विवाह में और देरी ना हो. छात्र अपने कैरियर को लेकर चिंतित नजर आएंगे, जिसमें उनके माता-पिता उनकी सहायता करेंगे और भविष्य के लिए धन का निवेश भी करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में अपनी रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे. व्यवसाय में किसी पर आंख मूंद का भरोसा करने से बचना होगा नहीं तो आपको कोई धोखा दे सकता है. कल आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. जॉब के लिए समय लाभकारी है.

जो युवा पॉलिटिक्स में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, कल उन्हें सफलताएं प्राप्त होंगी. पेट संबंधित समस्या हो सकती हैं, उसमें लापरवाही बिल्कुल ना करें, किसी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें. जो युवा बेरोजगार है, नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें रोजगार मिल सकता है. भाई की शादी में आ रही अड़चनें कल मित्र के द्वारा समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी परिवार वाले आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. खुशियों भरा माहौल होगा. संतान के द्वारा कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा.

शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. कल आप कुछ समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच और अधिक प्यार देखने को मिलेगा. बच्चों के भविष्य के लिए धन का निवेश करने का निर्णय लेंगे. अगर आपने कोई पहले निवेश किया हुआ था, तो कल आपको उसका पूरा पूरा लाभ प्राप्त होगा. आय के अवसर प्राप्त होंगे.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, कल उन्हें मनचाहा लाभ प्राप्त होगा, जिससे वह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बना पाएंगे. कल आपको कुछ खर्चे आएंगे, जो आप को ना चाहते हुए भी करने होंगे. घर की साज-सज्जा के लिए भी कल कुछ खरीदारी करेंगे. जॉब को लेकर परिवर्तन संभव है, आपके पद में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

मार्केटिंग संबंधित कार्य पर आपको अधिक ध्यान देना होगा. छात्र पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देंगे, तभी परीक्षा में अच्छे अंक ला पाएंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे. व्यय पर नियंत्रण रखें. बजट बनाकर सभी खरीदारी को करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कल आपका रुके हुए धन का आगमन हो सकता है. किसी अच्छे व्यक्ति के कारण आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

आप पुराना लेनदेन चुकाने में कामयाब रहेंगे. शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. परिवार में किसी की सेहत को लेकर थोड़ा सा चिंतित दिखेंगे. संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. आप बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस कर सकते हैं.

Radha-Krishna: अनूठा और उच्चकोटि का था दोनों का प्रेम, राधा कुछ करती तो असर कृष्ण पर होता, कैसे? यहां जानें

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाएंगे, जहां सभी लोग खूब खुश नजर आएंगे और आपके मन को शांति मिलेगी. आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं, जो आपको परेशान करेंगे.

घर परिवार में चल रही समस्याओं को मिल बैठकर ही सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे. मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों को अपनाएंगे और व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो यात्रा उनके लिए काफी लाभदायक रहेगी. जॉब कर रहे जातकों को कुछ अधिकार सौंपे जाएंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आपको नौकरी में तरक्की देखने को मिलेगी. अपने प्रेमी को अपने मन की बात कह सकते हैं, विश्वास और प्यार बढ़ेगा.

विद्यार्थी प्रतियोगिता में जीत हासिल करेंगे. जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, कल उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर में नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा. आप अपने मन की बातों को कल अपनी माता जी से कह सकते हैं. आप अपने लिए कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. जॉब में उन्नति के संकेत हैं. ससुराल पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. संतान पक्ष की ओर से कल आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा.

आप अपने सपने संतान के द्वारा पूरे होते हुए देखेंगे. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. नौकरी कर रहे जातक कल नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी निर्णय लेंगे, जिसमें उनके जीवन साथी उनका पूरा सहयोग करेंगे. पिताजी का आशीर्वाद लेकर कल आप घर से निकले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. किसी रसूखदार व्यक्ति की मुलाकात से आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा.

नया वाहन आप अपने घर ला सकते हैं. कल आपकी कोई इच्छा पूरी होती हुई नजर आएगी, जिससे आप काफी खुश होंगे. अपना कुछ समय परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को काफी अच्छा लगेगा. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे. जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं,उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी करते हुए नजर आएंगे. छात्र अपनी समस्याओं को अपने माता-पिता से कह सकते हैं, जिससे उन्हें काफी अच्छा महसूस होगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. शिक्षा में सफलता मिलेगी. धन के मामले में कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपको अपनी गलती से सीखने की आवश्यकता है. जॉब कर रहे जातकों के लिए कल का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है. जॉब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. वाहन प्रयोग के प्रति सावधानी बरतें.

आर्थिक स्थिति में प्रोग्रेस है. कल परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, कुछ समय व्यतीत करेंगे और कुछ धन भी व्यय करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. माता-पिता संतान के भविष्य को लेकर चिंतित नजर आएंगे, जिसके लिए वह अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने भी जा सकते हैं.

परिवार की भलाई के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है लेकिन इससे कुछ लोग नाखुश नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ कल आप कुछ समय अकेले में भी व्यतीत करेंगे. माता जी द्वारा कल आपको कोई कार्य सौंपा जा सकता है, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं. कल आप अपने व्यस्त दिनों में से कुछ समय अपने मित्रों के लिए भी निकालेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आप को भाग्य का साथ मिलेगा. आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ समाचार सुनने को मिलेगा. राजनीति में लाभ रहेगा तथा व्यवसाय में नवीन कार्य आरंभ होंगे, जिससे आपके व्यवसाय में प्रगति देखने को मिलेगी. निवेश की योजना बनाते समय सावधान रहना होगा. किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें.

प्रेम जीवन जी रहे लोग आपसी लड़ाई झगड़े के बाद अकेलापन महसूस करेंगे. आत्मबल में वृद्धि होगी. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में योग्य व ध्यान को शामिल करेंगे. आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना कल आपका पूरा हो सकता है. नया वाहन भी आप अपने घर लाएंगे, जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा. जीवन साथी के साथ आप किसी रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं.

परिवार वालों के द्वारा कल आपको कोई सरप्राइज पार्टी मिलेगी, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. विद्यार्थी परीक्षा में कड़ी मेहनत करते हुए नजर आने वाले हैं. रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. परिवार में सभी लोग मिलजुलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो वह कल का दिन आपका बेहद सुखद रहने वाला है. कल आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. शारीरिक समस्या चल रही है तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. भाई की शादी में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. परिवार में सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे.

आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं तथा कोई बड़ा कार्य संभावित है. धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे, कुछ धन भी व्यय करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की भी योजना बनाएंगे. छोटे बच्चे कल आपको किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे, जो आप अवश्य पूरा करेंगे. पिताजी से कल आप अपने मन की समस्याओं के बारे में बात कर सकते हैं. माताजी का सानिध्य मिलेगा. माताजी को लेकर आप किसी मित्र के घर दावत पडर जाएंगे. मित्रों के द्वारा आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आपको धन लाभ भी होगा. संतान का सुख मिलेगा. विद्यार्थी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. संतान के भविष्य के लिए माता-पिता धन का निवेश करने का निर्णय लेंगे. बेरोजगार लोगों को कल अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. वरिष्ठ सदस्य कल आपके व्यापार में कुछ धन खर्च करेंगे.