February 25, 2024

टीचर बनने का सुनहरा मौका: स्वामी आत्मानंद इंग्लिश और हिंदी मीडियम स्कूलों में बंपर भर्ती, 28 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन


छत्तीसगढ़ में टीचर बनने का अच्छा मौका है। दुर्ग जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के 79 पदों पर भर्ती निकली है। जो भी इस पद के लिए इच्छुक हैं वो 28 मार्च 2023 को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।


जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले में कुल 21 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित हैं। इनमें शिक्षक और गैर शिक्षक के कई पद खाली हैं। शिक्षा विभाग ने 79 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए जो शैक्षणिक पद हैं उसमें व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक, सहायक शिक्षक, विज्ञान प्रयोगशाला और ग्रंथपाल ही आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी से एनओसी लेना होगा।

हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के लिए भर्ती
जानकारी के मुताबिक जिन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, उनमें व्याख्याता हिंदी, अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन, सामाजिक विज्ञान, भूगोल, इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीति और वाणिज्य के एक-एक पद खाली हैं। इसी तरह प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला एवं प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, विज्ञान, कला और सहायक शिक्षक के लिए गणित के साथ ही सहायक विज्ञान प्रयोग शाला और ग्रंथपाल के लिए एक-एक पद स्वीकृत है।

वेबसाइट से ले सकते हैं अधिक जानकारी
जो शिक्षक इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वो एनओसी प्राप्त करने के बाद शासन की वेबसाइट durg.gov.in में जाकर फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन को लेकर पूरी जानकारी आपको यहां से मिल जाएगी।

ये शासकीय कर्मचारी शिक्षक नहीं कर सकते हैं आवेदन
ऐसे शिक्षक और शासकीय कर्मचारी जिनकी सेवा अवधि तीन साल या उससे कम बची हुई है वे इन पदों के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। इसलिए ऐसे लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं।


You may have missed