April 26, 2024

कथा प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर : भिलाई में चल रही पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा रद्द, सामने आई ये बड़ी वजह…


दुर्ग। कथा प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा रद्द कर दी गई है। छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से कथा पंडाल के आस पास अव्यवस्था हो गई है, हर जगह पानी भराव हो गया है। यही वजह है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा को रद्द करना पड़ा है। हालांकि बताया जा रहा है कि श्रोतागण टीवी के माध्यम से कथा का रसपान कर सकेंगे। लेकिन कथा पंडाल पर पहुंचे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


बता दें कि भिलाई के जयंती स्टेडियम में 26 अप्रैल से लेकर 1 मई तक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया था, लेकिन अचानक हुई इस बारिश ने कथा में खलल डाल दी है और श्रद्धालुओं को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग समेत कई जिलों में बीते कुछ दिनों से अचानक मौसम में बदलाव हो गया है और अप्रैल के मौसम में जब भीषण गर्मी पड़नी चाहिए उस मौसम में ताबड़तोड़ बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के रायगढ़, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, राजनांदगाँव, बस्तर, कोंडागाँव, दंतेवाड़ा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर तथा उससे लगे जिलों मे कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने, तेज अंधड़ चलने तथा एक-दो स्थानों पर ओला वृष्टि होने की संभावना है।

प्रदेश के बिलासपुर, मुंगेली, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनंदगाँव, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर तथा उससे लगे जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने, तेज अंधड़ चलने तथा एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने तथा हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।


You may have missed