May 26, 2024

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी: रायपुर में खेला जा सकता है वर्ल्ड कप का मैच… स्टेट क्रिकेट संघ BCCI के संपर्क में, पढ़े पूरी खबर


रायपुर: क्रिकेट प्रेमियों के लिए साल 2023 खास होने जा रहा है, क्योंकि इसी साल क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाएगा । यह साल इस वजह से भी खास है क्योंकि वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत को मिली है । देश के ही शहरों में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे।


 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में जल्द होगी सरकारी पदों पर बंपर भर्तियां: SC के फैसले के बाद एक्शन मोड में सरकार, सामान्य प्रशासन विभाग ने शुरू की प्रक्रिया

 

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इस प्रयास में है कि जिन शहरों में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएं उनमें रायपुर भी शामिल हो सके। इसके लिए स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बीसीसीआई से संपर्क भी किया है ।

 

इसे भी पढ़ें: देश के 22 राज्यों में 16 मई को लगेगा रोजगार मेला: 71 हजार युवाओं को PM मोदी देंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

 

स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने जानकारी दी कि हम रायपुर को मेजबानी मिले इसका प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल रायपुर के मैच को लेकर शेड्यूल तय नहीं हुआ है। क्योंकि भारत में वर्ल्ड कप खेला जाना है और रायपुर में भी सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम मौजूद है। इसलिए हम इस कोशिश में हैं कि रायपुर को भी मेजबानी मिले।

5 अक्टूबर से 19 नवंबर संभावित डेट

क्रिकेट के इस महाकुंभ का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच हो सकता है। हालांकि दुनिया में क्रिकेट संचालित करने वाली संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अधिकृत रूप से किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है।

 

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सएप का नया फीचर: एक साथ 4 फोन में चला सकते हैं एक ही अकाउंट.. जानिए कैसे

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्व कप 2023 (one day world cup 2023) का 5 अक्टूबर से आगाज हो सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच नवंबर में खेला जाएगा। इसके लिए कई वेन्यू तय किए गए हैं। माना जा रहा है कि मैच नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में हो सकते हैं।

सोर्स दैनिक भास्कर