February 25, 2024

फ्लाइट के अंदर पति-पत्नी ने किया ऐसा कांड: करनी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग


बैंकॉक से जर्मनी के म्युनिख जा रही लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट LH 772 की बुधवार 29 नवंबर को सुबह 10:26 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में मौजूद एक दंपती के झगड़े की वजह से इसे दिल्ली डायवर्ट किया गया।


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा क्यों हुआ, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

फ्लाइट क्रू ने पहले पाकिस्तान में लैंडिंग की इजाजत मांगी, लेकिन पाकिस्तान अथॉरिटी ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पति-पत्नी के बीच पहले बहस हो रही थी, जो धीरे-धीरे झगड़े में बदल गई। इसके बाद क्रू मेंबर्स ने फ्लाइट डायवर्ट करने का फैसला लिया।

पत्नी ने विमान के पायलट से की थी पति की शिकायत
न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी के 53 साल के शख्स का अपनी पत्नी के साथ झगड़ा हुआ था। पत्नी थाईलैंड की रहने वाली है। महिला ने विमान के पायलट से भी पति के बुरे व्यवहार की शिकायत करते हुए दखल देने की मांग की थी। उसने कहा था कि उसका पति धमकियां दे रहा है।

पति पर आरोप है कि उसने फ्लाइट में खाना फेंका था, एक चादर को लाइटर से जलाने की कोशिश की थी और अपनी पत्नी पर चिल्लाया भी था। उसने क्रू की भी बातें मानने से इनकार कर दिया था। फ्लाइट में लड़ रहे व्यक्ति को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारकर सिक्योरिटी के हवाले कर दिया गया।

जर्मन एम्बेसी के सम्पर्क में लुफ्थांसा एयरलाइंस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी इस बात का फैसला नहीं हो पाया है कि आरोपी दिल्ली पुलिस की हिरासत में रहेगा या उसे दूसरी फ्लाइट से जर्मनी भेजा जाएगा। लुफ्थांसा एयरलाइन इस मामले में जर्मनी की एम्बेसी से बातचीत कर रही है।

हालांकि इस मामले में अब तक लुफ्थांसा एयरलाइन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। विमान में मौजूद बाकी सभी यात्री सुरक्षित हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट में झगड़ा कर रहा शख्स नशे की हालत में था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed