June 13, 2024

बड़ी खबर: रायपुर स्मार्ट सिटी बना रहा 2 करोड़ की लागत से हाई जेनिक मटन मार्केट


रायपुर। राजधानी रायपुर से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है की रायपुर में 2 करोड़ की लागत से हाई जेनिक मटन मार्केट बन्ने जा रहा है जिसका आज महापौर और गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा की गरिमामयी उपस्थिति में, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने वर्तमान शास्त्री मार्केट के पीछे प्रस्तावित आधुनिक मटन मार्केट के निर्माण कार्य का भूमि पूजन हुआ।

पढिये पूरी खबर-
लगभग 2 करोड़ रुपए की लागत से प्रस्तावित इस महत्वपूर्ण योजना में 34 दुकाने निर्मित होंगी। नगर निगम आयुक्त एवं रायपुर स्मार्ट सिटी के एम.डी. सौरभ कुमार सहित एम.आई.सी. के सदस्य सुंदर जोगी, पूर्व एम.आई.सी. सदस्य राधेश्याम विभार, रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के जी.एम. तकनीकी एस.के. सुंदरानी इस अवसर पर शामिल हुए।

महापौर एजाज ढेबर ने इस कार्य योजना को 3 माह की अवधि के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने ने कहा कि साफ-सफाई के उचित प्रबंधों के साथ ही दुकानों में वेंटिलेशन प्रकाश व्यवस्था और इनलेट व आउटलेट ड्रेन का भी प्रावधान कर हाई जेनिक मार्केट विकसित किया जा रहा है।

वर्तमान में शास्त्री मार्केट के पीछे प्रस्तावित यह मटन मार्केट 7,300 फीट में बनेगा। इसमें 80 फीट की दुकानें निर्मित की जायेंगी। साथ ही मार्केट के दोनों तरफ 12 मीटर की सड़क भी निर्मित की जाएगी। सभी दुकानों में कटिंग, वाशिंग, चैपिंग, हेंगिग व्यवस्था इस योजना के तहत बनाई जाएगी। स्वच्छता की दृष्टिकोण से वेस्ट मटेरियल नाली, वेस्ट मटेरियल कलेक्शन चेंबर और कचरा संग्रहण व्यवस्था भी बनाई जाएगी। कार्य के शुभारंभ के मौके पर नगर निगम के सहायक अभियंता के.पी. गुप्ता, डिप्टी मैनेजर अमित मिश्रा, मटन मार्केट के सदस्य नईम रजा, अकरम कुरैशी, सहाबुद्दीन कुरैशी, इब्राहिम कुरैशी सहित स्थानीय जन भी शामिल हुए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed