June 4, 2023

फैशन: रिसर्च के अनुसार इस उम्र के बाद जींस पहनना हो सकता है खतरनाक

पार्टी, आउटिंग हो या यूं कही जाने से पहले अगर हम कुछ पहनने का सोच रहे हैं तो दिमाग में सबसे पहले आता है जींस। जींस को लेकर अक्सर यह बात कही जाती है यह कंफर्टेबल होने के साथ-साथ आपके फैशन में कोई कमी नहीं आती है।


जींस को लेकर आप ऐसी बात सुनेंगे तो आपका दिल जरूर बैठ जाएगा कि एक उम्र के बाद आपको जींस पहनना छोड़ देना चाहिए। दरअसल ब्रिटेन में हुए एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि 53 साल की उम्र तक पहुंचने के बाद आपको जींस पहनने का मोह त्याग देना चाहिए।

ये रिसर्च कलेक्टप्लस कुरियर सर्विस ने की है। इस रिसर्च के मुताबिक इस उम्र के बाद आपको अपने लिए परफेक्ट जींस चुनने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और अगर आपको जींस मिल भी गई तो आपको उसके लिए ज्यादा रुपए खर्च करने पड़ते हैं। हालांकि इस रिसर्च की बात वोग मैग्जीन की एडिटर केली कोनर सिरे से खारिज करती हैं। उनका कहना है जब तक आप जींस पहनने में खुद को कंफर्टेबल महसूस करते हैं जब तक आप जींस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ई फैशन एक्सपर्ट्स ने भी इस सर्वे पर आपत्ति दर्ज कराई है। मार्केटिंग डायरेक्टर कैथेरीन वूल्फ का कहना है कि हमारी रिसर्च ये खुलासा करती है कि जींस युवा लोगों के लिए रिजर्व मानी जाती है। जिसकी वजह से हमें 53 साल के बाद जींस नहीं पहनना चाहिए।

You may have missed