November 29, 2022

छत्तीसगढ़ के इस अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाए ये बड़े आरोप

दुर्ग। चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज पर मृतक मरीज के परिजनों ने लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। अस्पताल प्रबंधन पर जिंदा मरीज को मर्च्यूरी में डालने से मौत का आरोप लगा है। पूरा मामला बुधवार का है। शाम करीब 7 बजे शारदापारा में रहने वाले विनोद पासवान को सांस लेने में तकलीफ हुई। जिस पर परिजन उसे कचांदुर के चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे।

विनोद पासवान के परिजनों के मुताबिक मरीज हांफते हुए सीढ़ियां चढ़कर अस्पताल पहुंचा। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इलाज में लापरवाही दिखाई और मरीज को ऑक्सीजन चढ़ाने की जगह पर खाली हॉल में शिफ्ट कर दिया। परिजन जब मरीज का हाल पूछे तो इलाज शुरू होने की बात कहने लगे। परिजनों के मुताबिक उसे उसी हालत में मर्च्युरी में डाल दिया गया। जिससे मरीज की दम घुटने से मौत हो गई। बुधवार रात और गुरुवार को अस्पताल प्रबंधन इलाज होने की बात कहते रहे।

देर रात परिजनों को विनोद की मौत की सूचना दी गई। जिसके बाद परिजन भड़क उठे। उन्होंने कोविड सेंटर में हंगामा किया। साथ ही कलेक्टर से इसकी शिकायत की। कलेक्टर के मुताबिक मरीज के मौत की टाइमिंग को लेकर गफलत थी जिसे दूर कर दिया गया है। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से इनकार किया है।

Share this page to Telegram