February 7, 2023

CORONA BREAKING CG : अब इन गांवों में हुआ कोरोना विस्फोट, कलेक्टर ने किया कन्टेनमेंट जोन घोषित

जशपुर। राज्य में बेकाबू हुई कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर बढ़ता ही जा रहा है। देश और राज्य में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों को लेकर हर दिन एक नए रिकाॅर्ड बना रहे है। कोरोना पुरे देश के साथ छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं।

इसे भी पढ़े- BIG NEWS CG : शहर के इस अस्पताल की खिड़की से कूदकर कोरोना संक्रमित मरीज ने की आत्महत्या

प्रदेश के अधिकांश जिलों में लॉकडाउन के बाद भी लगातार बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिल रहे हैं। इसके साथ कन्टेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे है। जशपुर जिले के कुछ विकासखंडो में 5 से अधिक मरीज कोरना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इन क्षेत्रों को कलेक्टर महादेव कावरें ने 20 अप्रैल तक कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया हैं|

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ : निजी अस्पतालों एवं पैथालॉजी केन्द्रों में कोविड जांच के लिए शुल्क निर्धारित

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बारे में सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जशपुर विकासखंड के कदमटोली में 7 और भागलपुर में 8 व्यक्ति, पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम मुड़ापारा, करंगा बहला बस्ती में 6 व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर संबंधित ग्राम के निर्धारित परिधि क्षेत्र को 20 अप्रैल के रात्रि 12 बजे तक के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित किया है|

इसे भी पढ़े- BIG NEWS CG : पिता और दादी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

इस क्षेत्र में गतिविधियॉं निर्धारित हैं, जिसके तहत अत्यावश्यक सेवाओं जैसे -खाद्य आपूर्ति, आपातकालीन चिकित्सा सेवा को छोड़कर शेष सेवाएं पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी। सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

इसे भी पढ़े- BIG NEWS : बड़े भाई ने की छोटे भाई की धारदार हथियार से मारकर हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा। कंटेन्मेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी। प्रभारी अधिकारी से कन्टेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित की जाएगी।

Share this page to Telegram