December 2, 2022

CG LOCKDOWN 2021 : क्या सभी जिलों में बढ़ सकता है लॉकडाउन!

रायपुर। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर घातक सिद्ध हो रही है। राज्य सरकार द्वारा जिलों में बढ़ते संक्रमण को देखते लॉकडाउन लगाया व बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है। आने वाले दिनों में लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा या खत्म किया जाएगा। इसको लेकर आम लोगों में अब चिंता बढ़ती जा रही है।

इसे भी पढ़े- Fact Check : सेंधा नमक के साथ कच्चा प्याज खाने से खत्म हो जाता है कोरोना वायरस! जानिए क्या है सच

वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन को अभी और आगे बढ़ाने की जरूरत है। लॉकडाउन को 13 दिन बीत जाने के बाद भी संक्रमण में कमी नहीं आया है। प्रदेश के अस्पतालों में बेड की भारी किल्लत सामने आती जा रही है। सरकार के लगातार हस्तक्षेप के बाद भी जीवन दायनी ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है। जो गंभीर समस्या है।

इसे भी पढ़े- बीमार पत्नि को छोड़ प्रेमिका के साथ फरार हुआ पति, पुलिस कर रही पति की तलाश

गौरतलब हो कि प्रदेश में पिछले 13 दिनों से लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बावजूद संक्रमण का आंकड़ा प्रतिदिन 10 हजार+ आ रहा है। मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।

इसे भी पढ़े- कोरोना BREAKING : छत्तीसगढ़ के धमतरी और जांजगीर-चांपा सहित इन 8 जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, सामने आए दहला देने वाले मामले

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के 18+के सभी लोगों को फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान भी कर दिया है। जो प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आह्वान किया है कि प्रदेश को वैक्सीनेशन का पर्याप्त खेप उपलब्ध कराया जाये। ताकि प्रदेशवासियों को जल्द फ्री वैक्सीनेशन कराया जा सके।

Share this page to Telegram