January 27, 2023

कोरोना कहर : एक एंबुलेंस में ठूंस-ठूंस कर रखे गए कोरोना मरीजों के 22 शव, तस्वीरें वायरल

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी बीच बीड बीड जिले के अंबाजोगाई में एक एंबुलेंस की ह्दयविदारक तस्वीर सामने आई है। इस एंबुलेंस में पशुओं की तरह ठूंस-ठूंस कर 22 कोरोना मरीजों की लाशें रखी हुई थीं। इस अमानवीय तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा है।

स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल की दलील है कि उसके पास एंबुलेंस नहीं है। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर शिवाजी शुक्र ने बताया कि अस्पताल प्रशासन के पास मुनासिब एंबुलेंस नहीं हैं, जिसकी वजह से ऐसा हुआ।

उन्होंने कहा कि उनके पास पिछले साल कोरोना के पहले दौर में पांच एंबुलेंस थीं, उनमें से तीन को बाद में वापस ले लिया गया और अब अस्पताल में दो एंबुलेंस में कोरोना मरीजों को लाया और ले जाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कभी-कभी, मृतकों के संबंधियों को ढूंढने में समय लग जाता है। अधिकारियों का कहना है कि 22 में से 14 मरीजों की मौत शनिवार को हो गई थी जबकि बाकी की मौत रविवार को। 9 की मौत लोखंडी सवरगांव जंबो कोविड सेंटर में हो गई थी। इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि बीड जिले में कोरोना मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अंबजोगाई तालुका में स्थिति गंभीर है। इस वजह से यहां के स्वाराती अस्पताल पर भारी दबाव है, साथ ही पड़ोसी तालुकों के रोगियों को स्वाराती अस्पताल और लोखंडी सावरगाव कोविड केंद्र में भर्ती कराया जा रहा है।

Share this page to Telegram

You may have missed