December 8, 2022

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर इस पेट्रोल पंप को किया गया सील, औचक निरीक्षण पर निकलीं कलेक्टर ने की कार्रवाई

कोरबा। कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने लागू की गई पूर्ण लॉकडाउन में कोविड प्रोटोकॉल तोडऩे वालों पर जिला प्रशासन की कार्रवाई जारी है। लॉकडाउन के 15वें दिन औचक निरीक्षण में निकलीं कलेक्टर किरण कौशल ने दीपका के गोपीचंद पेट्रोल पंप को तीन दिनों के लिए सील कर दिया है। यहां बड़ी संख्या में मोटर साइकिल सवारों को नियम विरूद्ध पेट्रोल दिया जा रहा था।

जिले में लॉक डाउन लगने के बाद पेट्रोल पंप संचालको को सख्त हिदायत के साथ पास धारकों को ही पेट्रोल बेचने की अनुमित दी गई थी। इसके बाद भी कुछ पेट्रोल पम्प संचालक मनमानी कर बिना पास धारकों को भी पेट्रोल बेच रहे है। ऐसे पेट्रोल पंप संचालकों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में आज कलेक्टर  कौशल ने आकस्मिक निरीक्षण किया तो दीपका के गोपी चंद पेट्रोल पंप में बड़ी संख्या में मोटर सायकल सवारों और आम जनो को पेट्रोल बेचते पकड़ा गया है। लॉकडाउन का उल्लंघन और भारी भीड़ इक्कटी कर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर हुई करवाई पर पेट्रोल पंप को तीन दिन के लिए सील कर दिया गया है।

इससे पहले भी कलेक्टर ने कोरबा शहर के निहारिका क्षेत्र में स्थित कुमार पेट्रोल पंप में इसी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर उसे भी सील कर दिया था। ज्ञात रहे कि जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12 हजार से अधिक पार कर गया है। पखवाड़े भर के आंकड़े पर नजर डालें तो जिले में औसतन प्रतिदिन 780 कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं जबकि औसतन 12 संक्रमितों की मौत हो रही है। पखवाड़े भर के भीतर 200 से अधिक संक्रमितों की जान जा चुकी है।

कोरोना के दूसरे लहर की भयावता को देखते हुए कलेक्टर ने कोरोना पर लगाम कसने 12 अप्रैल से लागू लॉकडाउन का विस्तार 5 मई तक कर दिया है। संपूर्ण कोरबा जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने निर्देश दिया गया है। पेट्रोल पंप संचालकों को कड़ी हिदायत दी गई है कि प्रशासन द्वारा निर्धारित दायरे आवश्यक सेवा में लगे लोगों से हटकर अन्य लोगों को पेट्रोल प्रदाय नहीं किया जाएगा।

इसके अलावा जिन लोगों को पीओएल प्रदाय किया जाना है उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर का ब्यौरा रजिस्टर में दर्ज किया जाना अनिवार्य है। लेकिन दीपका में संचालित गोपीचंद पेट्रोल पंप संचालक नियमों की अनदेखी कर रहा था जिस पर कलेक्टर ने पेट्रोल पंप संचालक को फटकार लगाते हुए कार्रवाई की है।

Share this page to Telegram

You may have missed