December 2, 2022

रायपुर लॉकडाउन में बड़ी कार्यवाही : अवैध रूप से शराब की बिक्री करते 2 आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त

रायपुर। लॉकडाउन और कोरोना काल में तस्करों और अपराधियों के हौसले बुलंद है। लॉक डाउन के बिच शराब व अन्य नशीली पदार्थो की तस्करी भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में थाना राखी क्षेत्रांतर्गत ग्राम कुरू खार स्थित मैदान में एक आरोपी द्वारा शराब की बिक्री करने की सुचना मुखबिर से प्राप्त हुई। जिस पर टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपी इकराम खान और उसके एक साथी को रंगे हाथ धर दबोचा और उसके कब्जे से 10 पेटी 31 पौवा अंग्रेजी शराब एवं आरोपी राजेन्द्र सिंह के कब्जे से 02 पेटी अंग्रेजी शराब कुल 12 पेटी 31 पौवा अंग्रेजी शराब जप्त किया गया है। जप्त शराब की कीमत 72,840/- रूपये आंकी गई है। आरोपियों के विरूद्ध थाना राखी में अपराध क्रमांक 65/21 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

पढ़िए पूरी खबर-
पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय अजय कुमार यादव द्वारा शासन के मंशानुसार तथा लाॅक डाउन अवधि के दौरान समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना/चैकी प्रभारियों को अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी रोकने एवं अवैध रूप से शराब की बिक्री करने वालों की पतासाजी व तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये है। जिसके तारतम्य में रायपुर पुलिस द्वारा अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी करने एवं अवैध रूप से शराब बिक्री करने वालों के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही सूचना संकलन व अन्य माध्यमों से भी जानकारी एकत्रित किये जा रहे है।

इसी तारतम्य में सूचना प्राप्त हुई कि थाना राखी क्षेत्रांतर्गत ग्राम कुरू खार मैदान में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहा है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक नवा रायपुर विश्व दीपक त्रिपाठी एवं थाना प्रभारी राखी ए.ए.अंसारी द्वारा थाना राखी की एक विशेष टीम का गठन कर आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने पकड़ने निर्देशित किया गया। जिस पर थाना राखी पुलिस की टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर देखने पर पाया गया कि एक व्यक्ति मोटर सायकल में शराब का कार्टून रखकर अवैध रूप से शराब बिक्री कर रहा है।

जिस पर टीम द्वारा घेराबंदी कर व्यक्ति को पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम इकराम खान निवासी ग्राम पचेड़ा अभनपुर का होना बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा इकराम खान से शराब के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा शराब को राजिम निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर से लाया जाना बताने के साथ ही अपने घर के पैरावट में 10 पेटी अंग्रेजी शराब को छिपाकर रखना भी बताया।

टीम द्वारा इकराम खान की निशानदेही पर 10 पेटी 31 पौवा अंग्रेजी शराब एवं मोटर सायकल जप्त करने के साथ ही राजिम निवासी राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर की पतासाजी कर पकड़कर उसकी निशानदेही पर 02 पेटी अंग्रेजी शराब जप्त किया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कुल 12 पेटी 31 पौवा अंग्रेजी शराब जुमला कीमती 72,840/- रूपये एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना राखी में अपराध क्रमांक 65/21 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही किया गया।

आरोपियों से जप्त शराब चण्डीगढ़ का है, जिसके संबंध में आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जा रहीं है। अवैध रूप से शराब का भण्डारण/तस्करी/खरीदी/बिक्री एवं नशा का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

गिरफ्तार आरोपी-
01. इकराम खान पिता स्व. करीम खान उम्र 45 साल निवासी ग्राम पचेड़ा थाना अभनपुर रायपुर।

02. राजेन्द्र सिंह उर्फ दद्दू ठाकुर पिता स्व. झुनुसिंह उम्र 48 साल निवासी ग्राम राजिम थाना राजिम जिला गरियाबंद।

Share this page to Telegram