February 7, 2023

राजधानी में लॉकडाउन की घोषणा होते ही पत्नी गई बाजार तो पति हुआ फरार, महिला ने शिकायत कर मांगी मदद

भोपाल। राजधानी भोपाल में लॉकडाउन घोषित होने के दौरान एक महिला सामान लेने बाजार गई, उसका पति घर से सामान लेकर गायब हो गया। महिला ने राज्य महिला आयोग में ऑनलाइन शिकायत कर मदद मांगी है। महिला का कहना है कि 19 अप्रैल तक बंद की खबर सुनकर वह सामान लेने बाजार निकली। इसी बीच पति घर से सामान लेकर गायब हो गया है और अब वह फोन नहीं उठा रहा। आयोग की सदस्य अब दंपती की काउंसलिंग कर मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़े- बीमार पत्नि को छोड़ प्रेमिका के साथ फरार हुआ पति, पुलिस कर रही पति की तलाश

पत्नी ने आयोग बताया कि उसकी शादी को सात साल हो गए हैं और एक बेटी है। पत्नी का आरोप है कि प्रम विवाह में उसी वक्त से कड़वाहट आ गई, जब उनकी बेटी हुई। ससुराल पक्ष वैसे ही उसे पसंद नहीं करता था। बेटा न होने पर उसे प्रताडि़त किया जाने लगा, साथ ही पति को भड़काया जाता था। इसके कारण वह फरवरी 2020 में किराए के मकान में रहने लगे थे। उसका पति बिजनेस करता है।

इसे भी पढ़े- भाभी देवर का अवैध संबंध : पति के बाहर जाने पर देवर के साथ पत्नी मनाती थी रंगरेलियां..फिर देवर ने शादी का वादा कर किया मना

महिला ने बताया कि 12 अप्रैल को जब वह अपनी बेटी के साथ बाजार से घर आई तो घर में ताला लगा था। उसने अपनी चाबी से ताला खोला तो अंदर घर का आधा से ज्यादा सामान गायब था। उसने घबराकर पति को फोन लगाया तो उसने फोन नहीं उठाया। जब दो दिन तक पति ने फोन नहीं उठाया तो उसने आयोग सदस्य से संपर्क किया। मामले में आयोग की सदस्य संगीता शर्मा ने कहा कि दंपति के बीच किसी कारण यह तनाव पैदा हुआ है।

इसे भी पढ़े- बड़ी लापरवाही : बेड पर चाय पीती जीवित महिला का अस्पताल प्रबंधन ने जारी कर दिया डेथ सर्टिफिकेट, जानिए फिर क्या हुआ आगे..

अलग होने के बाद कोविड काल के चलते पति का बिजनेस भी गति नहीं पकड़ पाया। ऐसे में आपसी बातचीत से मामला संभल जाएगा। आयोग की सदस्य ने महिला के पति से फोन पर सम्पर्क किया तो उसने कहा कि वह सात साल पहले की गई अपनी गलती को सुधारना चाहता है। उसने कहा कि वह पत्नी और बेटी के लिए खर्च देने को तैयार है, लेकिन अब साथ नहीं रख सकता। वह केवल वही सामान अपने साथ लेकर आया है, जिसकी उसे अलग घर में जरूरत थी।

Share this page to Telegram