May 13, 2024

सरकारी नौकरी 2022: पुलिस विभाग में जल्द ही की जाएगी बड़ें स्तर पर भर्तियां


बिहार: पुलिस विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बिहार सरकार आने वाले समय में पुलिस विभाग के अंतर्गत एक लाख भर्तियां करेगी। इस बात की सूचना बिहार के पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी।


उन्होंने कहा कि पुलिस महकमे में भी गलत लोग मौजूद है। आगामी समय में प्रशासनिक तंत्र में सुधार करने के लिए बड़ें स्तर पर भर्तियां की जाएगी।

ट्रैफिक समस्या के लिए आइजी रैंक का सृजन राज्य में ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए पुलिस विभाग में आईजी रैंक का सृजन किया गया है। बताया गया है कि विभाग में आधुनिकिकरण का कार्य जारी है। जल्द ही परिवर्तन और सुधार देखने को मिलेगा। राज्य में अगले तीन महीने में इमरजेंसी रिस्पॉन्ड सपोर्ट सिस्टम का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके अलावा 112 (इमरजेंसी रिस्पॉन्ड) नंबर को शुरू किया जाएगा और 400 आधुनिक तकनीक वाले वाहन भी लिए जाएंगे।

राज्य के सभी पुलिस थाने को सीसीटीवी से लैस किया जाएगा। नितिश कुमार भी कर चुके चर्चा बिहार के सीएम नितिश कुमार ने भी बीते माह पुलिस सप्ताह समापन कार्यक्रम के दौरान इतनी बड़ी संख्या में भर्ती के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि राज्य में प्रति एक लाख की आबादी पर 170 पुलिसकर्मियों की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सीएम नितिश कुमार ने चयन प्रक्रिया में तेजी लाने के भी निर्देश जारी किए थे।