January 27, 2023

साल का आखिरी सूर्यग्रहण आज: जानिए किन राशियों पर पड़ेगा इसका असर

मेष राशि
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि संतान के करियर और शिक्षा से जुड़ी चिंता दूर करने से राहत मिलेगी। आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। अपने कर्म पर अधिक विश्वास रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ व्यवहार करते समय हर स्तर पर चर्चा करें। पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। कमजोरी और जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। आलस्य छोड़ें और पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ खुद को अपने काम में लगाएं। समय आपकी नई सफलता का निर्माण कर रहा है। आय के स्रोत में भी वृद्धि होगी। बच्चों की समस्याओं के समाधान के लिए कुछ समय उनके साथ बिताएं। पति-पत्नी के साथ मिलकर आप घर की जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे। जोड़ों के दर्द की शिकायत रह सकती है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि सफल होने के लिए आपको अपनी ऊर्जा को पूल करने और नई नीतियों के साथ आने की जरूरत है। हालांकि, आप अपने मनोबल से सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अपना समय गलत गतिविधियों में बर्बाद न करें। अपनी कार्य नीति में बदलाव करना आपके व्यवसाय के लिए सकारात्मक रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे के सहयोग से पारिवारिक माहौल को शांतिपूर्ण बना पाएंगे। तनाव और क्रोध जैसी स्थितियां किसी बिंदु पर प्रबल हो सकती हैं।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य ग्रहण के समय आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कर्क राशि
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज भाग्य के सितारे प्रबल होंगे और आपके अटके हुए कार्यों को गति देंगे। घर में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन पर ध्यान दें। उनकी सलाह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा। कोई भी नया काम या निवेश करने से पहले उसकी अच्छे से जांच कर लें। कार्यक्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों से चली आ रही समस्याएं आज सफल होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। सूर्य ग्रहण के बाद लाल कपड़ा, तांबे के पात्र, मसूर दाल का दान करें।

सिंह राशि
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि अपने व्यस्त कार्यक्रम में से कुछ समय अपने परिवार और दोस्तों के लिए भी निकालें। वे नई जानकारी और सफलता ला सकते हैं। आप तनाव मुक्त और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। किसी भी कार्य को शांति से सोचकर ही पूरा करें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना धैर्य खोना उचित नहीं है। आज किसी समस्या का सामना करने के लिए अपने सिद्धांतों के साथ थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रह सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य ग्रहण के समय इष्ट देवों के मंत्र का करें जप।

कन्या राशि
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि समय सकारात्मक स्थिति पैदा कर रहा है। जरूरतमंदों और बड़ों की सेवा और देखभाल करने में भी आपकी विशेष रुचि होगी। विवाह योग्य सदस्य के लिए अच्छे संबंध होने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। इससे माहौल नकारात्मक हो जाएगा। आज आमदनी की स्थिति अच्छी रहेगी। घर में खुशी का माहौल बन सकता है। गैस और कब्ज के कारण दैनिक दिनचर्या बाधित हो सकती है।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपका समय राजनीति और धार्मिक गतिविधियों में अच्छा बीतेगा। प्रभावशाली लोगों के साथ आपके लाभकारी संबंध भी स्थापित हो सकते हैं। युवा अपनी मेहनत का सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई से ध्यान हटाकर मौज-मस्ती में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यवसाय में मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। परिवार के किसी सदस्य की सफलता से घर में खुशी का माहौल बनेगा।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी की पूजा करें।

वृश्चिक राशि
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी निकट सुधार की समस्या को सुलझाने में आपकी विशेष भूमिका होगी। यह आपके प्रभाव और व्यक्तित्व को बढ़ा सकता है। घर की जरूरत से जुड़ी चीजों की मार्केटिंग में भी समय व्यतीत होगा। किसी समय थकान के कारण कमजोरी का अनुभव हो सकता है। खर्चा वही रह सकता है, इसलिए आपको अपने बजट का ध्यान रखना होगा। पैसों को लेकर कोई समझौता न करें। लंबे समय बाद परिवार के साथ मौज-मस्ती करने में सभी को मजा आएगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी के सामने पांच चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

धनु राशि
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपकी मुलाकात किसी अजनबी से हो सकती है जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। उन्नति के नए रास्ते भी प्राप्त हो सकते हैं। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कभी-कभी आपको अपने आत्मविश्वास में कमी का अनुभव हो सकता है। इसके लिए योग और ध्यान का सहारा लेने से आपको लाभ होगा। कारोबारी माहौल में अपने सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। आपका गुस्सैल स्वभाव आपके परिवार वालों को परेशान कर सकता है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। बजरंग बाण का पाठ करें और पीपल को जल दें।

मकर राशि
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि व्यक्तिगत और आर्थिक पार्टी को मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। आज का दिन गृह प्रबंधन और सुधार कार्यों में व्यतीत होगा। बच्चों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने में आपको खुशी मिल सकती है। व्यवसाय में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से अच्छा ऑर्डर मिलना संभव है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि मानसिक और आध्यात्मिक सुख बना रहेगा। मनचाहे कार्यों को समय पर पूरा करने से मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप विकसित होना चाहते हैं तो आपको थोड़ा स्वार्थी होने की जरूरत है। जीवन में सब कुछ होते हुए भी थोड़ा अकेलापन महसूस किया जा सकता है। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें और खुद को व्यस्त रखें। घर के किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर परिवार के सदस्यों के साथ योजना बनेगी। मौसमी बीमारियों के लक्षण मिल सकते हैं।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।

मीन राशि
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से अद्भुत सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे। इससे आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी होगी। युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुलझाने में बिताएं। कार्यक्षेत्र में कारोबारी गतिविधियां आज थोड़ी धीमी हो सकती हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

You may have missed