June 13, 2024

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने जारी किया वार्षिक परीक्षाओं का नोटिफिकेशन: इस मोड में होंगी परीक्षाएं


रायपुरः राजधानी रायपुर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय द्वारा वार्षिक परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। मार्च से प्रारंभ होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के लिए छात्र एक नंबर से आवेदन कर सकेंगे। छात्रों को आवेदन के लिए 24 दिसंबर तक समय दिया जाएगा। 25 से 31 दिसंबर तक 100 रूपए विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे। 2020 में कोरोना संक्रमण के बाद से रविशंकर ने सभी वार्षिक परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही ली है। 3 वर्ष पश्चात 2023 में वार्षिक परीक्षाएं ऑफलाइन होगी।


परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरे जाने के अलावा फीस का भुगतान भी इसी मोड में होगा। आवेदन संबंधित जानकारी अथवा समस्याओं के समाधान के लिए रविशंकर द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया हैं। रविशंकर ने ईमेल आईडी भी वेबसाइट पर अपलोड की है। छात्र इसके जरिए भी अपनी समस्या बता सकेंगे।

इस बार की परीक्षा को लेकर सबसे खास बात ये है कि परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे। इस बार की वार्षिक परीक्षा में 2 लाख से परीक्षार्थी शामिल होंगे।

सेमेस्टर परीक्षा 20 दिसंबर से
दिसंबर में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख मंगलवार को थी। इसके लिए रविशंकर ने अक्टूबर से आवेदन मंगाए थे। फिलहाल अब तक रविशंकर प्रबंधन द्वारा आवेदन तिथि में वृद्धि नहीं की गई है। परीक्षाएं 20 दिसंबर से प्रारंभ होने की संभावना है। सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए समय सारणी इस माह जारी कर दी जाएगी। जबकि वार्षिक परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल अगले वर्ष जारी होगा।


You may have missed