March 29, 2024

युवती को झांसा देकर भगा ले गया युवक: फिर शारीरिक संबंध बनाकर किया शादी से इनकार..


बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र में 20 साल की लड़की से रेप करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवती दो साल पहले जब अपनी सहेली से मिलने आई थी, तब युवक से उसकी पहचान हुई। इसके बाद दोनों मोबाइल से बातें करने लगे और एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया। इस दौरान युवक ने उससे शादी करने का वादा किया और लड़की को भगाकर अपने घर ले आया। उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद युवक ने शादी करने से मना कर दिया और बोला कि अब वह उससे शादी नहीं कर सकता। तब परेशान युवती ने अपने प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज करा दी। 


जानकारी के अनुसार कोटा थाना क्षेत्र की 20 साल की लड़की दो साल पहले सरकंडा के जबड़ापारा में रहने वाली अपनी सहेली के घर आई थी। तब लड़की बारहवीं कक्षा में पढ़ती थी। उसी समय उसकी मुलाकात मुंगेली के पटवापारा निवासी नागेश्वर उर्फ नागेश साहू से हुई। बातचीत के दौरान युवक ने उससे मोबाइल नंबर ले लिया। फिर दोनों में दोस्ती हो गई और बातचीत करने लगे। इस दौरान युवक ने उससे प्यार का इजहार किया और युवती भी उसे चाहने लगी। युवक ने उसके साथ शादी करने का प्रस्ताव रखा, तब युवती बोली कि हमारे घरवाले राजी नहीं होंगे, इसलिए हम शादी नहीं कर सकते।

प्रेमी बोला- भागकर शादी करेंगे, नहीं जाएगी तो मर जाऊंगा
बीते 15 अक्टूबर को नागेश साहू उससे मिलने उसके गांव पहुंच गया। इस दौरान उसने साथ चलने और शादी करने की बात कही। युवती के मना करने पर उसने आत्महत्या करने की धमकी दी। तब उसकी बातों में आकर अपने घरवालों को बताए बिना ही उसके साथ भाग गई। युवक के परिजन सरकंडा क्षेत्र के बहतराई रोड स्थित प्रथम अस्पताल के पास रहते थे, जहां युवक उसे लेकर पहुंच गया। यहां उसके माता-पिता बाहर गए थे। युवती को अकेली पाकर उसने बोला कि अब हमारी शादी होने वाली है और हम पति-पत्नी हो जाएंगे। ऐसा कहकर युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

शादी करने के लिए दबाव बनाने के बाद मुकर गया युवक
पहले नागेश के घरवाले भी शादी करने के लिए तैयार हो गए थे। उन्होंने लड़की को अपने घर में रखा भी। फिर बाद में लड़की के परिजनों को बुलाया और शादी करने की बात भी कही। लेकिन, उनके बीच मनमुटाव हो गया और युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया। युवक ने लड़की से कह दिया कि अब वह शादी नहीं कर सकता।

युवती ने दर्ज करा दी केस, आरोपी गिरफ्तार
अपने प्रेमी की हरकतों से तंग आकर युवती सरकंडा थाने पहुंच गई। उसने आपबीती बताई और अपने प्रेमी नागेश साहू के खिलाफ केस दर्ज करा दी। पुलिस ने आरोपी नागेश साहू के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।