March 29, 2024

21 जनवरी का राशिफल: जानिए कैसे बीतेगा आज आपका दिन


मेष राशि (Aries Horoscope Today)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में कोई नई व्यवस्था को करने में लगे रहेंगे। आज आपको सावधानीपूर्वक वहीं कार्य करना बेहतर रहेगा, जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको बेकार की तारीफ के कार्यों को करने से बचना होगा, नहीं तो नुकसान हो सकता है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- गेरुआ


वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today)
साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। यदि आप अपने संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करना चाहते हैं, तो अपनी इस इच्छा को भी पूरा करने में भी आप सफल रहेंगे। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह किसी की बातों में आकर किसी गलत काम में फंस सकते हैं, इसलिए सावधान रहे। आपको किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने जरूरी सामानों के प्रति सावधान रहना होगा, नहीं तो उनके खोने का भय बना हुआ है।
शुभ अंक 6
शुभ रंग- ऑफ वाइट

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)
आज आपको अपनी संतान के करियर की चिंता सता सकती है, जिसके कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपको भागदौड़ के कारण थकान का अनुभव होगा। आपको किसी कार्य को करने में असुविधा होगी, लेकिन फिर भी आप उस समस्या को छोड़कर काम पूरा करेंगे। जीवनसाथी के लिए यदि आप किसी नए व्यवसाय को करेंगे, तो वह भी आज करा सकते हैं, लेकिन आपको किसी भी कार्य को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)
आज आपका कोई नई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ जाएगा और उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। आपको बहुत समय से रुके हुए कार्य को पूरा अवश्य करना होगा, नहीं तो वह आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। रात्रि का समय परिवार के सदस्यों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- संतरी

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)
आज यदि आप कार्यक्षेत्र में व्यवसाय कर रहे लोगों के अधिकारिक क्षेत्रों में कुछ परिवर्तन करेंगे तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगा और तभी आपके सामने उन्नति के बहुत मार्ग खुलेंगे। जीवनसाथी से चल रही समास्या समाप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ असुविधा होगी, क्योंकि आपके साथी आपकी पदोन्नति को देखकर परेशान रहेंगे। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- हरा

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)
आज यदि आप किसी व्यक्ति से बहसबाजी में पड़े तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। आपको आज अपने पिता पक्ष की ओर से कोई उपहार मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने अनुभव से किसी परिजन की समस्या को समाप्त करने में सफल रहेंगे, वही आगे चलकर आपके काम में पूरा साथ देंगे, लेकिन विद्यार्थियों को किसी से मिलकर पढ़ाई में आ रही समस्या का समाधान खोजना होगा व अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- नीला

तुला राशि (Libra Horoscope Today)
आज परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय खेलकूद में व्यतीत करेंगे, जिससे आपकी मानसिक चिंता समाप्त होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से अपने बिगड़ते काम ठीक करने का मौका मिलेगा। राजनितिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है, फिर भी वह उन्हें पूरी करने में भी सफल रहेंगे।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- गुलाबी

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today)
आपकी कोई लेन देन से संबंधित बहुत बड़ी समस्या सुलझेगी। व्यवसाय कर रहे लोग अपने किसी साथी को साझेदार बना सकते हैं जो ऑनलाइन कार्य करते हैं। उन्हें कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। आपको अपने कामकाज में सुधार करने के लिए किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी को यदि कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें आज सुधार हो सकता है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- लाल

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)
राजनीति की दिशा में कार्यरत लोग किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे व उनके साथी उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको ससुराल पक्ष से किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। आज आप अपने बलबूते पर ही अपनी काफी सारी समस्याओं का समाधान निकालने का पूरा प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं। उन्हे यह अवसर मिल सकता है। आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करेगा।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- पीला

मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)
आज वाहन या कोई मशीनरी खरीदने का योग बनेगा। संतान की शिक्षा से संबंधित समस्याओं के लिए आपको जीवनसाथी से बातचीत करनी होगी। आपको अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को भी फिर से शुरू करना होगा। यदि आपने अपने मित्र की किसी निवेश संबंधी योजनाओं में धन लगाया,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आप अपने घर की मरम्मत कार्यों को करवाने पर भी विचार कर सकते हैं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- केसरिया

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)
आज का दिन आपके धन,यश और कीर्ति में वृद्धि लेकर आएगा। यदि आप किसी संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें,नहीं तो आपको बाद में कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। विरोधी भी आपकी बातों से परेशान रहेंगे और आप आपके किसी बनते काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपका धन खर्च बढ़ेगा। यदि आपके ऊपर पहले कुछ कर्ज था तो आप उसे उतारने में भी काफी हद तक सफल रहेंगे।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- ब्राउन

मीन राशि (Pisces Horoscope Today)
आज आपको यदि पहले से कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या थी, तो उसमें सुधार हो सकता है। आज आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है। लेकिन आज आपको किसी प्रियजन की सेहत की चिंता सता सकती है। कार्य व्यवसाय व्यापार नौकरी हर जगह लाभ की स्थिति रहेगी। आज मन की बात किसी से शेयर नही कर पाएंगे जिसकी वजह से घुटन सी महसूस करेंगे।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- सुनहरा