May 29, 2023

जंगल में चर रही बकरियों को उठा ले गए कार सवार बदमाश: ग्रामीणों ने पीछा कर पकड़ा और कर दी धुनाई

जशपुर: कार में बकरी चोरी कर भाग रहे तीन संदिग्धों को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के बछरांव का है।

 

आवेदक आनंद मिंज ने नारायणपुर पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि 22 मई को वह अपनी पालतू बकरियों को पास के जंगल में चराने के लिए छोड़ गया था। बकरियों को कार में लादने के बाद कुछ अज्ञात लोग भाग गए। इस पर मैं व अन्य ग्रामीण साइकिल पर सवार कार का पीछा करने लगे।

 

ग्रामीण वापस लौटे तो कार सवार तेजी से भागने लगे। सामने से ट्रैक्टर आ जाने के कारण कार आगे नहीं बढ़ पा रही थी और ग्रामीणों ने वाहन को घेर लिया। कार की तलाशी लेने पर जंगल से चुराई गई चार बकरियां बरामद हुईं। 

 

ग्रामीणों ने कार सवार तीनों संदिग्धों को नारायणपुर पुलिस को सौंप दिया। अंबिकापुर जिले के बतौली थाना क्षेत्र के डुमरपारा निवासी अशोक बाड़ी, संजू उरांव व योगेश बाड़ी की पहचान हुई है. पुलिस ने सभी पर धारा 379, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

 

पड़ोसी राज्यों में सजती है मवेशी बाजार
जशपुर के अलावा अन्य जिलों में भी पशु चोरी की घटनाएं आम होती जा रही हैं। शातिर चोरों द्वारा कार और बाइक का इस्तेमाल बकरी-बकरियां चुराने में किया जा रहा है. इसके अलावा, रात में ग्रामीणों के घरों में घुसकर बकरी चोरी की कई घटनाएं प्रकाश में आई हैं।

 

मवेशी चोर बाहर से दरवाजा बंद कर ग्रामीणों के घरों से बकरियां चोरी कर रहे हैं। जानकारों की मानें तो पड़ोसी राज्यों झारखंड और ओडिशा के पशु बाजारों में चोरी हुए इन मवेशियों की काफी मांग है. वे इन मवेशियों को यहां बेचकर खूब पैसा कमाते हैं।

You may have missed