December 8, 2022

बड़ी खबर: इस स्टार महिला रेसलर्स की बहन ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, जानिए आखिर क्या है आत्महत्या का कारण

नई दिल्ली। इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां महिला रेसलर्स बबिता फोगाट की बहन ने आत्महत्या की है। दरअसल, बबिता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने रविवार को रेसलिंग टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला था। जिसमें रितिका को हार का सामना करना पड़ा। जिसका सदमा वह बर्दाश्त नहीं कर पाई और फिर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

एक प्वाइंट से चूकी थीं रितिका-
भरतपुर में खेले गए स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार 14 मार्च को खेला गया था। जिसमें रितिका को एक प्वाइंट से हार का सामना करना पड़ा और उस एक प्वाइंट से हारने का सदमा इतना गहरा था कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद रितिका के परिजनों को उनका शव सौंप दिया। जिसके बाद मंगलवार को रितिका का अंतिम संस्कार राजस्थान के झुंझुनूं जिले के जैतपुर गांव में किया गया। आपको बता दें कि पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है।

इस टूर्नामेंट में महावीर फोगाट भी मौजूद थे। कहा जाता है कि रितिका महावीर फोगाट की देखरेख में ही रेसलिंग की तैयारी किया करती थीं और वह अपनी बहन बबिता फोगाट और गीता फोगाट की तरह देश का नाम रोशन करना चाहती थीं। लेकिन रितिका के निधन के बाद रेसलिंग जगत शोक में डूबा हुआ था।

जनरल वीके सिंह ने जताया दुख
लोकसभा सांसद और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने रितिका की मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एथलीट दबावों का सामना कर रहे हैं जो पहले नहीं था। एथलीटों को इन दबावों से निपटने के लिए भी अनिवार्य रूप से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

You may have missed