December 8, 2022

नशे के खिलाफ रायपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: डे़ढ़ लाख की ब्राउन शुगर से साथ तस्कर गिरफ्तार

रायपुर। नशे के खिलाफ रायपुर पुलिस की कार्यवाई लगातार जारी है इसी कड़ी में पुलिस ने मंगलवार देर रात नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए डेढ लाख रुपए की ब्राउन शुगर के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। ऑपरेशन क्लीन के तहत कबीर नगर थाना इलाके में रहने वाला नशे का सौदागर धर्मसिंह उर्फ धर्मा को गिरफ्तार कर उसके पास से 12 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है। पुलिस को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि लगातार कार्रवाई करने के बावजूद इलाके में नशे के सौदागर आसानी से नशे का महंगा सामान बेच रहे हैं और शहर के कई लोग इसे खरीद भी रहे हैं।

इसी के तहत एसएसपी रायपुर के निर्देश पर ऑपरेशन क्लीन के तहत एक स्पेशल टीम गठित कर नशे के सौदागर धर्मा से संपर्क कर रिंग रोड नंबर दो स्थित बंगाली होटल के पास सादी वर्दी में ग्राहक बनकर एक सिपाही को भेजा गया, जिससे ब्राउन शुगर बेचते हुए रंगे हाथों धर दबोचा। शातिर आरोपी को कबीर नगर थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो बताया कि ट्रासपोर्टर का काम करता है और ट्रक से माल पंजाब लाने ले जाने के दौरान पंजाब से कई बार ब्राउन शुगर लाकर शहर के महंगा नशा करने वाले कई रईसजादों को बेचता है।

शातिर आरोपित ने शुरूआती पुछताछ में कई रईसजादों को ब्राउन शुगर बेचना बताया है। हालांकि पुलिस ने उन रईसजादों के नामों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उनको थाने बुलाकर पुछताछ करने की बात जरूर कह रही है। एक साल पहले भी आमानाका थाना इलाके में भी ब्राउन शुगर बेचते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपित के पास से करीब डे़ढ़ लाख रुपये कीमत की 12 ग्राम ब्राउन शुगर और दो नग मोबाइल जब्त किए हैं।

इससे पहले भी कबीर नगर थाना इलाके में नशे के कारोबार का राज खुल चुका है। नकली शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री से करीब 10 बड़े ड्रग पैडलरों को गिरफ्तार किया जा चुका है। फिलहाल पुलिस आदत्तन शातिर नशे के सौदागर से पूछताछ कर रही है। जब्तल मोबाइल से शहर समेत प्रदेश में पूर्व में पकड़े गए ड्रग पैडलरों से जुड़े लिंक खंगाल रही है। साथ ही पुलिस आने वाले दिनों में कई बड़े राज खुलने की संभावना भी जता रही है।

Share this page to Telegram

You may have missed