December 2, 2022

IPL 2021 : एक बार फिर बिना दर्शकों के होने जा रहा है इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज

कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते आईपीएल 2021 ( #IPL2021 ) के सभी मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League ) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है, जिसके पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Defending champion mumbai indians) का आमना-सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( #RoyalChallengersBangalore ) से होना है।

ये भी पढ़ें– OMG: एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने पति विराट कोहली को उठाकर किया फैंस को हैरान, इंटरनेट पर वीडियो हुआ तेजी से वायरल

यह आईपीएल का लगातार दूसरा साल है, जब टूर्नामेंट को बिना दर्शकों के करवाया जा रहा है। इससे पहले यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 ( #IPL2020 ) में भी दर्शकों को मैदान पर आने की परमिशन नहीं दी गई थी। मुंबई इंडियंस ( #mumbaiindians ) ने आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( #Delhicapitals )को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब को अपने नाम किया था। मुंबई चेन्नई सुपर किंग्स (Mumbai Chennai Super Kings) के बाद महज दूसरी ऐसी टीम है, जो अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रही है।

ये भी पढ़ें– VIRAL: अनुष्का और विराट की ये तस्वीर हो रही सोशल मीडिया में जमकर वायरल, देखे तस्वीर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Defending champion mumbai indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच में 9 अप्रैल शुक्रवार को चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम (M Chidambaram Cricket Stadium) में खेला जाएगा। ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन जैसे खिलाड़ियों के आने से आरसीबी (#RCB ) की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। वहीं, रोहित शर्मा( #RohitSharma ) की अगुवाई वाली मुंबई के पास अनुभवी और विस्फोटक खिलाड़ियों का जबर्दस्त कॉम्बिनेशन मौजूद है। ऐसे में पहले मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इसी बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने टूर्नामेंट के पहले मैच के नतीजे को लेकर भविष्यवाणी की है।

ये भी पढ़ें– CG NAXAL ATTACK: नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर टीम इंडिया के कप्तान सहित इन खिाड़ियों ने जताया दुख

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया कि उनको लगता है कि पहले मैच में रोहित शर्मा की पलटन विराट कोहली की सेना पर भारी पड़ेगी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस मैच में सूर्यकुमार यादव और रोहित मिलकर, विराट और मैक्सवेल से ज्यादा रन बनाएंगे। एम चिदंबरम की पिच को ध्यान में रखते हुए आकाश ने कहा कि टूर्नामेंट के पहले मैच में स्पिन गेंदबाज तेज गेंदबाजों से ज्यादा विकेट चटकाएंगे। आकाश ने बताया कि दोनों ही टीमों की तरफ से एक-एक से सलामी बल्लेबाज इस मैच में दमदार पारी खेलेगा।

ये भी पढ़ें– रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज रायपुर: 14 रन से श्रीलंका को हराकर रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का चैंपियन बना India Legends

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने मुंबई के चार विदेश प्लेयरों के रूप में जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने, कीरोन पोलार्ड (James Neesham, Trent Boult, Adam Milne, Kieron Pollard) का नाम लिया। उन्होंने आरसीबी के चार विदेशी प्लेयर्स के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेन क्रिस्टियन (Glenn Maxwell, AB de Villiers, Dan Christian) का नाम लिया। आरसीबी के चौथे विदेशी प्लेयर के लिए उन्होंने केन रिचर्ड्सन और काइल जैमीसन (Richardson and Kyle Jamieson) में से किसी एक को चुनने की सलाह दी। आकाश ने बताया कि ग्लेन मैक्सवेल को नंबर चार या पांच की पोजिशन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देवदत्त पडीक्कल (#Devduttpedikkal) की गैरमौजूदगी में आरसीबी की तरफ से रजत पाटिदार या फिर वॉशिंगटन सुंदर को कप्तान कोहली के साथ ओपनिंग करने के लिए उतरना चाहिए।

#IndianPremierLeague #MumbaiChennaiSuperKings #championmumbaiindians #Royal ChallengersBangalore

Share this page to Telegram