April 13, 2024

लॉकडाउन में घर पर रहे, कोरोना से बचकर रहें : डॉ. शिवकुमार डहरिया


रायपुर। नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री तथा आरंग के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया (Dr. Shivkumar Dahria) ने प्रदेश के नागरिकों सहित क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे कोरोना के संक्रमण से बचने लॉकडाउन में घर पर ही रहें। मंत्री डॉ.डहरिया (Minister Dr. Dhariya) ने अपने संदेश में कहा है कि एक बार फिर कोरोना महामारी ने विकराल रूप लेकर हम सबकों खतरे में डाल दिया है। ऐसे में थोड़ी सी सावधानी आपका और आपके परिवार को खतरे से बचाए रख सकता है। उन्होंने प्रदेश को कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्त करने तथा इस गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों की जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।


ये भी पढ़े- लॉकडाउन: गुटखा एवं गूडाखू प्रेमियों का लॉकडाउन में हुआ बुरा हाल, दोगुना से ज्यादा दाम देकर खरीदना पड़ रहा है समान

मंत्री डॉ.डहरिया (Minister Dr. Dhariya) ने अपील करते हुए कहा है कि आप सभी प्रयास करे की अपने घर पर ही रहे, भीड़-भाड़ वाले स्थान में जाने से बचे। अभी किसी प्रकार का सामूहिक आयोजन न करे। मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करें और अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोते रहे, बुजुर्गां और बच्चों का ख्याल रखे। साथ ही रोग प्रतिरोग क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक काढ़े या घर में ही उपलब्ध वस्तुएं का उपयोग करें। उन्होंने कहा है कि इस बीमारी से जुड़े प्रारंभिक लक्षण दिखने पर अपना परीक्षण कराए और नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में या किसी चिकित्सक से संपर्क करें और चिकित्सक की सलाह पर निर्धारित दवाओं का उपयोग करना प्रारंभ करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed