December 8, 2022

BIG NEWS : देश के चार राज्यों में बोर्ड परीक्षाएं रद्द, CBSE बोर्ड को लेकर असमंजस की स्थिति

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द होंगी या फिर तारीख आगे बढ़ेगी, इसे लेकर अभिभावकों और विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति बरकरार है। तय शेड्यूल के अनुसार बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होनी है। लेकिन अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है।

इसे भी पढ़े- VIRAL VIDEO : पुलिसवाले ने कपल को मारी सरेआम गोली, जानिए आखिर क्या है इस विडियो की सच्चाई

वहीं विभिन्न मीडिया रिपोट्स की मानें, तो सरकार और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exam) की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग तेज होती जा रही है। विद्यार्थी और अभिभावक लगातार बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार और बोर्ड की ओर से अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़े- BIG NEWS: अब कोरोना की चपेट में आए दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा, 12 दिन पहले ली थी वैक्सीन की दूसरी डोज़

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal), कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) के बाद अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर चिंता जताई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख, तमिलनाडु में पीएमके के संस्थापक एस रामदास, बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और बिना परीक्षा के स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग की है।

इसे भी पढ़े- Bhimrao Ambedkar Jayanti 2021 : जानिए आखिर आज के दिन क्यों मनाया जाता है डाॅ० भीमराव अम्बेडकर जयंती

रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने देश में बढ़ते कोरोना केसेज के मददेनजर बोर्ड परीक्षाएं न कराने की वकालत की है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि ये समय तनावपूर्ण है और बच्चों का इस समय में परीक्षा देना जोखिम भरा हो सकता है।

इन राज्यों ने स्थगित कर दी है बोर्ड परीक्षा-
कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पंजाब, यूपी, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी है। उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं।

इसे भी पढ़े- रायपुर लॉकडाउन में मुर्गा बेचते पकड़ाया पोल्ट्री फार्म का संचालक, पोल्ट्री फार्म को सील कर लगाया गया 50 हजार रुपए का जुर्माना

अन्य राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। वहीं फिर से स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है। कई राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

Share this page to Telegram

You may have missed