December 2, 2022

BIG NEWS : टीवी सीरियलों तथा फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से सरकार की नींद उड़ा के रख दी साथ ही लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने कोरोना से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। अगले 15 दिनों तक टीवी सीरियल (TV serial), एड शूट (Ad shoot) और फिल्मों की शूटिंग्स (Film shoots) को भी पूरी तरह से रोक दिया गया है।

इसे भी पढ़े- कोरोना BREAKING : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना के शिकार

ऐसे में अब फिल्ममेकर्स (Filmmakers) और फिल्म एसोसिएशन (Film association) को इंडस्ट्री को होने वाले करोड़ों के नुकसान का डर सताने लगा है। पिछले कल ही हाल ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) ने 15 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है।

इसे भी पढ़े- IPL 2021 Rajasthan Royals : राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका : ये खिलाड़ी हुआ IPL 2021 से बाहर

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा घोषित की गई ब्रेक द चेन के आदेश के तहत आज रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक ये आदेश लागू किया गया है। इस घोषणा में उन्होंने कहा कि केवल जरूरी सेवाओं को ही इस दौरान काम करने की इजाजत होगी। जरूरी सेवाओं की जो लिस्ट जारी की गई उसमें फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का नाम शामिल नहीं है। इस फैसले के बाद 15 दिनों तक थियटर बंद रहेंगे, जिस कारण अगले दो हफ्तों में रिलीज होने वाली फिल्मों पर ग्रहण लग गया है।

इसे भी पढ़े- BIG NEWS : देश के चार राज्यों में बोर्ड परीक्षाएं रद्द, CBSE बोर्ड को लेकर असमंजस की स्थिति

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लाइज (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला ‘बहुत बड़ा झटका’ है और इससे हमारे दिहाड़ी मजदूरों पर गहरा असर पड़ेगा।

इसे भी पढ़े-BIG NEWS: अब कोरोना की चपेट में आए दिग्गज अभिनेता आशुतोष राणा, 12 दिन पहले ली थी वैक्सीन की दूसरी डोज़

महाराष्ट्र में अभी फिल्म और टीवी की मिलाकर करीब 100 शूटिंग चल रही हैं। बड़ी शूटिंग को अभी होल्ड पर रख दिया गया है, लेकिन टीवी और बॉलीवुड के छोटे प्रोजेक्ट्स की शूटिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सीएम से बातचीत करेंगे।

इसे भी पढ़े- VIRAL VIDEO : पुलिसवाले ने कपल को मारी सरेआम गोली, जानिए आखिर क्या है इस विडियो की सच्चाई

बीते साल कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि जब कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन लगाया गया था, इससे फिल्म इंडस्ट्री (Film industry) को करीब 8 हजार करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा था।

Share this page to Telegram