February 25, 2024

टी20 वर्ल्ड कप: देखिए कैसे पाकिस्तान को धोकर विराट ने जमीन पर बरसाए घूंसे, रोहित ने गोद में उठाकर मनाया जश्न


नई दिल्ली: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. मेलबर्न के मैदान पर विराट कोहली ने टीम इंडिया को हरा हुआ मैच जिताया और बाजीगर साबित हुए. कोहली ने एक बार फिर साबित किया कि वह इस खेल के किंग क्यों कहलाते हैं. कोहली की इस पारी ने कप्तान रोहित शर्मा को इतना खुश कर दिया कि उन्होंने मैदान पर ही अपने स्टार खिलाड़ी को गोदी में उठा लिया.


विराट कोहली के कप्तान रहते हुए भी कई बार रोहित शर्मा के साथ उनकी अनबन की खबरें सामने आई थीं लेकिन मेलबर्न के मैदान पर जो नजारा देखने को मिला उसने साफ कर दिया कि चाहे दोनों बीच कोई विवाद हो या न हो लेकिन जब टीम इंडिया के लिए खेलते हैं तो जज्बा एक ही होता है.

रोहित ने कोहली को कंधे पर उठाया
आखिरी गेंद पर जाकर टीम इंडिया को जीत मिली तो कोहली ने हमेशा की तरह अपने अंदाज में जश्न मनाया. वह जमीन पर घूंसे मारे और अपनी आक्रामकता दिखाई. उसी समय पर मैदान पर रोहित आए और कोहली को देखते ही खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने कोहली को पहले गले लगाया और फिर कंधे पर उठाया. बच्चे की तरह वह कोहली को कंधे पर लटकाए घूमने लगे. मैदान पर जीत का यह नजारा किसी भी फैन को भावुक करने के काफी है.

कोहली ने आखिर के ओवर्स में पलटा मैच
भारतीय टीम को जीत के लिए 160 रन बनाने थे. जबकि उसके टॉप तीन बल्लेबाज महज 26 रन पर ही लौट गए. कोहली उस समय क्रीज पर थे और फिर टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. उन्होंने दबाव भरे मुकाबले में 53 गेंदों पर 82 रन बनाए जिसमें छह चौके और चार छक्के जमाए. कोहली ने आखिर के तीन ओवर में मैच को पलट कर रख दिया.


You may have missed