December 8, 2022

VIRAL VIDEO: घुटनो पर बैठकर छात्रा ने किया छात्र को प्रपोज़, दोनों को विश्वविद्यालय ने किया निष्कासित

लाहौर/नई दिल्ली। पाकिस्तान के एक शीर्ष विश्वविद्यालय का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद विश्वविद्यालय ने दोनों विद्यार्थियों को निष्कासित कर दिया।

पढ़े- सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती

दरअसल, विश्वविद्यालय की ही एक छात्रा ने सभी के सामने घुटने पर बैठकर छात्र को प्रपोज कर दिया, जिसके बाद छात्र ने छात्रा को गले लगा लिया। बस! फिर क्या था, मौके पर मौजूद अन्य विद्यार्थियों ने इस प्रेम प्रस्ताव का वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसका अंजाम अब इन प्रेमी जोड़े को भुगतना पड़ा।

पढ़े- लॉकडाउन: आज से कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का जारी हुआ आदेश

पढ़िए पूरी खबर-

बता दें घटना के बाद लाहौर विश्वविद्यालय की विशेष अनुशासन समिति ने शुक्रवार को बैठक कर दोनों विद्यार्थियों को तलब किया था, लेकिन दोनों ही अनुपस्थित रहे। इसके बाद समिति ने छात्र और छात्रा दोनों को विश्वविद्यालय से निष्कासित कर यूनिवर्सिटी या उसके किसी भी परिसर में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी। इस मामले पर लाहौर विश्वविद्यालय का कहना है कि दोनों विद्यार्थियों ने गलत व्यवहार किया है और विश्वविद्यालय के नियमों का उल्लंघन किया है।

पढ़े- मेरे वजन का मुद्दा राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था, यह पब्लिक और बहुत ही अपमानजनक भी था: विद्या बालन

विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी किया एक पत्र-
वायरल वीडियो में छात्रा एक घुटने के बल जमीन पर बैठी और हाथों में गुलाब का गुलदस्ता लिए हुए लड़के को प्रेम प्रस्ताव देती हुई दिखी। इसके बाद छात्र गुलदस्ता लेता है और लड़की को गले लगा लेता है। वहीं, आसपास मौजूद अन्य विद्यार्थी दोनों का हौसला बढ़ाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक पत्र भी जारी किया, जिसमें लिखा है कि अनुशासन समिति ने पाया कि दोनों विद्यार्थियों ने नियमों को तोड़ा है। समिति ने उन्हें शुक्रवार को बुलाया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। दोनों ने गलत व्यवहार कर नियमों का उल्लंघन किया है।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करे

https://twitter.com/hamzajaved261/status/1370428799637192713?s=08

उल्लेखनीय है कि दोनों को विश्वविद्यालय द्वारा निष्कासित किए जाने को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने मोहब्बतें फिल्म से अमिताभ बच्चन की तस्वीर पोस्ट करके लिखा, ‘लाहौर विश्वविद्यालय के प्रधानाध्यापक।’ दरअसल इस फिल्म में अमिताभ गुरुकुल के प्रधानाध्यापक हैं और इस किरदार में वह प्रेम के खिलाफ हैं। वहीं, पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी ने विश्वविद्यालय की कार्रवाई को बकवास कहा।

You may have missed