December 8, 2022

Gold Price Today : सस्ता हुआ सोना और चांदी, जाने अब कितना सस्ता हुआ सोना और चांदी

नई दिल्ली। घरेलू सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने की हाजिर कीमत में गिरावट दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सोने के हाजिर भाव में 130 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई।

इसे भी पढ़े- BIG NEWS : टीवी सीरियलों तथा फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण

इस गिरावट से दिल्ली में सोने की कीमत गिरकर 46,093 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई है। सिक्युरिटीज के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमती धातुओं में गिरावट के चलते घरेलू स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज हुई। गौरतलब है कि पिछले सत्र में सोना 46,223 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

इसे भी पढ़े- CBSE 10th 12th exam : 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा हुई स्थगित

सोने के साथ ही मंगलवार को चांदी के भी घरेलू हाजिर भाव में गिरावट दर्ज गई। चांदी में 305 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से चांदी का भाव 66,040 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में चांदी 66,345 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

इसे भी पढ़े- विवाह फिल्म में ‘छोटी’ का किरदार निभाने वाली अमृता प्रकाश का कातिलाना अंदाज आया सामने

अंतरराष्ट्रीय कीमतों की बात करें, तो सोने का वैश्विक भाव मंगलवार को गिरावट के साथ 1,726 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखाई दिया। वहीं, चांदी का वैश्विक भाव 24.89 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर ट्रेड करता दिखाई दिया।

इसे भी पढ़े- Malaika Arora : मलाइका अरोड़ा ने जिम आउटफिट में बाउंड्री पर चढ़कर किया योग, फैंस हुए हैरान

आइए अब घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमतें जानते हैं। एमसीएक्स एक्सचेंज पर मंगलवार को शुरुआती सत्र में सोने के भाव में मामूली गिरावट दिखी, लेकिन बाद में इसमें बढ़त देखी गई। मंगलवार शाम एमसीएक्स पर चार जून, 2021 के सोने का वायदा भाव 0.18 फीसद या 85 रुपये की बढ़त के साथ 46,504 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करता दिखाई दिया।

इसे भी पढ़े- Janhavi Kapoor : ऐक्ट्रेस जान्हवी कपूर ने शेयर की जिम में वर्कआउट करते हुए मजेदार विडियो, आप भी देखे “शिला की जवानी”

Share this page to Telegram

You may have missed