July 24, 2024

BIG NEWS CG : जिले में किराना सामान, फल, सब्जी, अंडे की ऐसे कर सकेंगे खरीदी बिक्री


बिलासपुर । जिले के अंतर्गत सम्पूर्ण क्षेत्र को 26 अप्रैल रात्रि 12 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने इस अवधि में किराना सामान, फल, सब्जी, अंडे की होम डिलवरी की अनुमति दी है।


इसे भी पढ़े- बीमार पत्नि को छोड़ प्रेमिका के साथ फरार हुआ पति, पुलिस कर रही पति की तलाश

जारी आदेश के अनुसार लॉकडाउन के दौरान मण्डियों और थोक, फुटकर किराना दुकानें बंद रहेंगी। किन्तु सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक फल, सब्जी, अण्डा और किराना सामग्री या ग्रॉसरी की होम डिलविरी की जा सकेगी। यह डिलिवरी केवल ठेले पर, पिकअप, मिनी ट्रक और अन्य उपयुक्त छोटे वाहनों के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए प्रयुक्त वाहन पर बैनर या बड़ा स्टिकर प्रदर्शित करना होगा। आम जनता को दुकान खोले बिना आसपास के क्षेत्र में दुकानदार से स्वयं या डिलिवरी बॉय के माध्यम से उपरोक्त समयावधि में होम डिलीवरी की जा सकेगी।

इसे भी पढ़े- CG BREAKING : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्थगित की 12वीं की बोर्ड परीक्षा, राज्य सरकार का बड़ा फैसला

होम डिलिवरी के दौरान मास्क पहनना और फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा। किसी दुकान में होम डिलिवरी के दौरान भीड़-भाड़ होने पर एपिडेमिक एक्ट 1897 के अधीन चालान अर्थदण्ड अधिरोपित करने के साथ दुकान को 30 दिवस के लिये सील किया जाएगा।

इसे भी पढ़े- टीवी के जाने माने इस एक्टर की मां का हुआ निधन, अभी अजय देवगन के साथ फिल्म में आएंगे नजर

संबंधित नगरीय और ग्रामीण क्षेत्र के अधिकारी उनके क्षेत्र में स्थित प्रोविजन स्टोर या किराना दुकानों से सम्पर्क के लिए उनके मोबाईल नंबर, पोर्टल की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित करेंगे। इन निर्देशों के उल्लंघन की दशा में दुकान सील करने, ठेले जब्त करने, अर्थदण्ड या चालान की कार्रवाई की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed